अमन का टापू क्यों बन रहा आतंकी गढ़ : कांग्रेस

भोपाल, प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा और उज्जैन के पूर्व सांसद प्रेमचंद्र गुड्डू ने भोपाल-उज्जैन पेसेंजर ट्रेन की एक बोगी में जबड़ी स्टेशन पर हुए ब्लास्ट को लेकर राज्य सरकार से कई सवाल किए हैं। गुडडू ने कहा कि सरकार यूपी के चुनाव में लगी रही और यहां की स्थितियों से अनजान रही नतीजतन यह हादसा हुआ।
वहीं मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार से जानना चाहा है कि आखिरकार ‘‘अमन का टापू’’ प्रदेश ‘‘आतंकी गढ़’’ क्यों बनता जा रहा है, इसके लिए कौन जबावदार है? यही नहीं गृह मंत्रालय की वर्ष 2015 की अक्टूबर माह तक की प्रस्तुत रिपोर्ट में साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर भी मध्यप्रदेश 53 फीसदी की बढोत्तरी के साथ सबसे आगे है, ऐसा क्यों ?

मिश्रा ने भोपाल-उज्जैन पेसेंजर ट्रेन में हुए ब्लास्ट को लेकर प्रथम दृष्टया पुलिस के उस कथन को कि, ‘‘यह ब्लास्ट मोबाईल फटने से हुआ है’’ हास्यास्पद बताते हुए कहा है कि उसके तत्काल बाद प्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह का यह आधिकारिक कथन कि ‘‘क्षतिग्रस्त कोच से विस्फोटक सामग्री की गंध आ रही थी,’’ कुछ ही घंटों में पिपरिया में 05, कानपुर में 01 गिरफ्तारी और लखनऊ में संदिग्द्ध आतंकी के साथ कमांडो की मुठभेड़/ आपरेशन प्रदेश और देश के सामने एक गंभीर खतरनाक संकेत का इशारा कर रहा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *