रेत माफिया पर कांग्रेस का विधानसभा में हंगामा

भोपाल,मप्र विधानसभा में शुक्रवार को कई विधायकों ने होशंगाबाद जिले के पिपरिया में महिला तहसीलदार पर रेत माफिया द्वारा किए गए हमले पर सरकार को घेरने का प्रयास किया। इस पर काफी देर तक हंगामा होता रहा।
शून्यकाल में कांग्रेस के निशंक कुमार जैन ने मामले को उठाया और कहा कि गुरुवार को जब मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान अवैध खनन पर विधानसभा में सरकार की बात कर रहे थे,उसी दौरान होशंगाबाद जिले में रेत माफिया ने महिला तहसीलदार को अपना निशाना बनाने की कोशिश की. पार्टी विधायक बाला बच्चन और सचिन यादव ने भी इस मुद्दे पर बोलना शुरु कर दिया. विधायक गुरुवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए सदन में संबोधन का भी हवाला दे रहे थे. कई विधायक यह तक कहते सुने गए कि मुख्यमंत्री गुरुवार को इस मामले में सदन में धमकी दे रहे थे. इसी दौरान कांग्रेस के बहुत से विधायक बोलने की कोशिश करने लगे, लेकिन अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा ने किसी को अनुमति नहीं दी, जिस पर वे हंगामा करने लगे.
अध्यक्ष के समझाने पर विधायक शांत हो गए, जिसके बाद सदन की कार्यवाही आगे बढ़ गई. गुरुवार को पिपरिया तहसील मुख्यालय के ग्राम ङ्क्षसघई की नदी में अवैध खनन पकडऩे गई महिला तहसीलदार विंकी सिंघमरे  समेत उनके अमले पर रेत माफिया ने हमला कर दिया था. हमलावरों ने तहसीलदार पर फावड़े से जानलेवा हमला किया, वहीं उनके वाहन चालक को भी डंडों से मारा.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *