संघ नेता के बयान पर बवाल,विजयन ने कहा संघ ने कई के सिर लिए

उज्जैन,मालवांचल में सक्रिय संघ के एक नेता द्वारा केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन के खिलाफ भडक़ाऊ बयान देने का मामला तूल पकड़ रहा है। उन्होंने केरल के सीएम का सिर लाने वाले को एक करोड़ का इनाम देने की घोषणा की थी।
हानगर प्रचार प्रमुख कुंदन चंद्रावत का यह बयान था जिससे राजनीतिक बवंडऱ खड़ा हा गया है।इस पर केरल के सीएम विजयन ने कहा कि संघ ने कई के सिर लिए हैं. दरअसल,चंद्रावत ने केरल में वामपंथियों के के अत्याचार पर आयोजित धरना-प्रदर्शन में कई भडक़ाऊ बयान दिए थे। चंद्रावत ने कहा थ कि,ऐसे गद्दारों को इस देश के अंदर रहने का कोई अधिकार नहीं है. लोकतंत्र की हत्या करने का कोई हक नहीं है ।इस बयान के बाद अब चंद्रावत ने अपने बयान को निजी बताया है. उन्होंने कहा, यह मेरी निजी राय थी।
इधर,प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के.मिश्रा ने चंद्रावत के सार्वजानिक रूप से कहे गए उन शब्दों पर उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किये जाने की मांग की है। उन्होंने चंद्रावत की तुलना तालिबानी चरित्र व् लादेन से भी की है। मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मांग की है की यदि उनके प्रदेश में कानून का राज है तो वे चंद्रावत के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने में देरी न करें, जैसा कि वे अपने वैचारिक विरोधियों के खिलाफ तत्परता दिखाते हैं,वैसी ही इस प्रकरण में दिखाएँ….।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *