श्री श्री का विधानसभा में व्याख्यान हुआ

भोपाल,आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने बुधवार को मध्यप्रदेश विघानसभा के मानसरोवर हाल में व्याख्यान दिया। उन्होंने लोगों को स्वस्थ्य व प्रसन्न रहने के गुर सिखाए और यह भी बताया कि किस प्रकार से तनाव दूर किया जा सकता है।
गौरतलब है श्री श्री नमामि देवी नर्मदे यात्रा में शामिल होने मध्यप्रदेश आए हुए थे। जहां वह राजधानी भोपाल होते हुए धार गए थे। वह मंगलवार शाम को फागोत्सव में शरीक हुए थे।

श्री श्री ने कहा कि जब कान खींचा जाता है,तो उससे कल्याण होता है क्योंकि हमारे यहां कहा गया ह कि गलत काम करने वालों के कान खींचे जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि आप चाहे कितना कुछ भी कर लो कानून बना देने से आत्महत्या को रोका नहीं जा सकता है।इसे अगर रोकना ही है,तो उसके लिए आध्यातिमक लहर की जरूरत होगी। तनाव पर बोलते हुए श्री श्री ने कहा कि अगले तीन सालों में दुनिया की सबसे बड़ी समस्या तनाव ही होगा क्योंकि काम ज्यादा और ऊर्जा कम होती है,लिहाजा तनाव पैदा होता है। उन्होंने कुछ लोगों द्वारा थका देने वाली प्रक्रिया के माघ्यम से ध्यान कराने को मूर्खता बताते हुए कहा कि जागत हुए विश्राम की स्थिति में चले जाना ही ध्यान होता है। उन्होंने मध्यप्रदेश में आनंद मंत्रालय की शुरुआत किए जाने की भी प्रशंसा की।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *