देव चूके,महेर्शाला को अवार्ड

LosAngle-आखिर भारतीय मूल के एक्टर देव पटेल ऑस्कर पुरस्कार पाने से चूक ही गए .अगर उन्हें यह पुरस्कार मिल जाता तो वह पूरी तरह से भारतीय मूल के पहले अभिनेता होते जिन्हं कि एक्टिंग के लिए आस्कर मिलता.
गौरतलब है,उन्हें फिल्म लायन में अभिनय खातिर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के तौर पर नामित किया गया था. उधर,बेस्ट सपोर्टिंग रोल में उनकी टक्कर महेर्शाला अली (मूनलाइट), जेफ ब्रिजेस (हेल और हाई वाटर ) और लुकास हेजेज (मेनचेस्टर बाई थे सी) से थी. जबकि कड़ा मुकाबला देव पटेल और महेर्शाला अली में ही होना था जिसमें अली ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का खिताब जीत लिया. वह पहले मुस्लिम एक्टर हैं,जिन्हें यह पुरस्कार मिला हैं. भारत के संदर्भ में
अभी तक आस्कर म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान, बेन किंग्सले को मिल चुके हैं. इसके पहले ब्रिटिश फिल्म अवार्ड्स में भारत के देव पटेल को फिल्म लायन के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिला था. गार्थ डेविस के निर्देशन में बनी लायन में देव पटेल ने भारतीय लडक़े का किरदार निभाया है जिसे एक ऑस्ट्रेलियाई परिवार अपनाता है लेकिन बड़े होने पर वह गूगल के सहारे अपने जैविक माता-पिता को खोज निकालता है. यह फिल्म कहा जा रहा है कि सच्ची घटना पर बनाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *