ऑस्कर में छा गई La La लैंड, मूनलाइट के जलबे बनी बेस्ट फिल्म

लासएंजेल्स,फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े अवार्ड ऑस्कर की घोषणा की जा चुकी है। इस बार बहुचर्चित फिल्म ला ला लैंड की खासी धूम रही है। बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड इसी फिल्म की एम्मा स्टोन को मिला, तो मैनचेस्टर बाई द् सी में काम करने वाले केसी अफ्लेक को बेस्ट एक्टर का पुरस्कार मिला।
इधर,मूनलाइट को बेस्ट फिल्म का आस्कर अवॉर्ड दिया गया। जबकि बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड डेमियन शैजेल को फिल्म ला ला लैंड के लिए मिला। वह इस श्रेणी के सबसे कम उम्र के विजेता है। मूनलाइट फिल्म को अडैप्टेड स्क्रीनप्ले अवॉर्ड भी दिया गया है। बेस्ट ऑरिजनल स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड केनेथ लॉनर्गन को मैनचेस्टर बाई द सी फिल्म के लिए दिया गया है। ऑरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड फिल्म ला ला लैंड के गाने सिटी ऑफ स्टार्स को बेस्ट सिनमैटोग्रॉफी का ला ला लैंड के लिए लीनस सैंडग्रेन को मिला। इसी फिल्म को बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन का अवॉर्ड भी दिया गया है।
और किसे क्या मिला

वाइट हेल्मेट्स को शॉर्ट डॉक्युमेंट्री का अकादमी पुरस्कार,जंगल बुक को सर्वश्रेष्ठ विजुअल इफेक्स्ट का अकादमी पुरस्कार, एनिमेशन फिल्मों की कैटेगरी में फिल्म जूटोपिया को मिला सर्वेश्रेष्ठ फीचर फिल्म का खिताब, एनिमेशन फिल्मों के कैटेगरी में फिल्म पाइपर को मिला बेस्ट शार्ट फिल्म का खिताब,द सेल्समैन को मिला सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म का खिताब,इरान की फिल्म द सेल्समैन को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म का पुरस्कार जबकि वोला डेविस को सर्वेश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का खिताब मिला है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *