गीत और देवाशीष ने जीता ड्रीम स्टार्ट अप चैलेंज

भोपाल, गीत सोनी और देवाशीष सक्सेना ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता ड्रीम स्टार्ट अप चैलेंज 2017 का प्रथम पुरस्कार जीता है। उन्हें यह पुरस्कार उनके हैल्थकेयर सॉल्यूशंस स्टार्ट अप मेडीक्लाउड 360 के बिजनेस आयडिया के लिए दिया गया है। सीआईआई यंग इंडियन्स द्वारा आईसेक्ट यूनिवर्सिटी व नेटलिंक नेटवर्क के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता का दूसरा पुरस्कार विभिन्न धार्मिक कर्मकाण्डों की जरूरतों को पूरा करने के लिए राहुल दीक्षित द्वारा बनाये गए पोर्टल पूजा पाठ साल्यूशंस को मिला।
वहीं प्रतियोगिता का सांत्वना पुरस्कार प्रमोद मैथिल को छोटी कक्षाओं में पढऩे वाले विद्यार्थियों के लिए बनाई गई लर्निंग किट टंकरिंग लैब के लिए मिला। आज एक स्थानीय होटल में इस प्रतियोगिता का फिनाले आयोजित किया गया जिसमें 8 फायनलिस्ट्स ने अपने अपने बिजनेस आयडियाज ज्यूरी मेम्बर्स के समक्ष प्रस्तुत किए। ज्यूरी मेम्बर्स में डॉ. संदीप कडवे, मैनेजिंग डायरेक्टर, मध्यप्रदेश वेंचर फायनेंस लिमिटेड, अनुराग श्रीवास्तव, मैनेजिंग डायरेक्टर, नेटलिंक प्रायवेट लिमिटेड, अभिषक सिंघवी, को-फाउण्डर स्वान एंजेल नेटवर्क तथा सेण्ड्रो स्टीफन, हेड ऑफ ऑपरेशन्स, नॉर्थ एण्ड साउथ एशिया, इण्डियन एंजेल नेटवर्क शामिल थे।
इस अवसर पर प्रतियोगिता के फिनाले तक पहुंचे सभी आठ प्रतियोगियों को बीते छह माह से बिजनेस के गुर सिखा रहे सीआईआई यंग इंडियन्स के एंटरप्रेन्योरशिप एण्ड इनोवेशन वर्टिकल के चेयर सिद्धार्थ चतुर्वेदी तथा को चेयर निखिल कौशिक ने प्रतिभागियों को भविष्य में अपने कारोबार को आगे ले जाने संबंधी टिप्स प्रदान किए।
इंटरनेट मैच्योरिटी पर चर्चा 27 को
इंटरनेट चलाने के लिए भी एक तरह की संजीदगी और समझ की जरूरत होती है। इस समझ भरे व्यवहार को जानने व समझने 27 फरवरी को शाम 5 बजे से होटल पलाश में इंटरनेट मैच्योरिटी विषय पर एक परिचर्चा आयोजित की जाएगी। एप्रोच एजूकेशन सोसायटी द्वारा आयोजित इस परिचर्चा का उद्घाटन स्कूल एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री दीपक जोशी करेंगे। इस अवसर पर कलाम विजनरी प्रिंसिपल अवार्ड्स के विजेताओं की घोषणा भी की जाएगी जिन्हें जोशी सम्मानित करेंगे। ये अवार्ड छह विभिन्न श्रेणियों में 12 लोगों को दिए जाएंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *