गटर Clean करने वाले IAS की PM ने की तारीफ

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि इसरो ने देश का सिर दुनिया में गर्व से ऊंचा कर दिया है। इसरो की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि,इसरो ने मेगा मिशन के साथ विभिन्न देशों के 104 सैटेलाइट अन्तरिक्ष में सफलता पूर्वक लॉन्च कर दिए जिससे देश का सिर गर्व से ऊंचा हो गया है।
प्रधानमंत्री ने इसरो में कार्यरत महिलाओं की भी तारीफ की और कहा कि महिलाओं की भागेदारी हर जगह बढ़ रही है। वह मन की बात कार्यक्रम में देश के लोगों के साथ संवाद कर रहे थे.
मन की बात कार्यक्रम में मोदी ने रक्षा से जुड़े सवाल पर कहा कि भारत ने रक्षा के क्षेत्र में बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर बड़ी महारत हासिल कर ली है। उन्होंने कहा कि हमारी बैलिस्टिक मिसाइल 2000 कि.मी. दूर से भी दुश्मन की मिसाइल को आसमान में नष्ट कर देगी। उन्होंने डिजिधन योजना की तारीफ की और कहा कि भारत में डिजिटल ट्रांजेक्शन तेजी से बढ़ रहा है। डिजिधन योजना के तहत 10 लाख लोगों को ईनाम मिल चुका है। हर कोई डिजिधन में भाग ले रहा है। मोदी ने केंद्रीय स्वच्छता सचिव परमेश्वरन अय्यर की तारीफ की। केंद्रीय स्वच्छता सचिव परमेश्वरन अय्यर ने तेलंगाना स्थित वारंगल में ट्विन-पिट शौचालय साफ किया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर अय्यर की तस्वीर वायरल हो गई. जिसमें वह हाथों में फावड़ा लेकर तेलंगाना के वारंगल जिला स्थित गंगादेवीपल्ली गांव में टॉयलेट के गटर की सफाई कर रहे हैं . दरअसल,अय्यर ने 18 फरवरी को अपने ट्विटर अकाउंट से तस्वीर शेयर की थी,जिसमें वह टॉयलेट के गटर की सफाई कर यह बता रहे हैं कि यह काम सुरक्षित और स्वच्छ है.यानि की शौचालयों की सफाई से घृणा करने की जरूरत नहीं है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *