स्कूली छात्र-छात्राओं ने पुरातत्वीय धरोहर पर उकेरे रंग

भोपाल, राजधानी भोपाल के स्कूली छात्र-छात्राओं ने राज्य संग्रहालय में स्थापित विभिन्न 17 कला-वीथियों में प्रदर्शित पुरा-सम्पदा और ऐतिहासिक धरोहरों की चित्रकला प्रतियोगिता में रंगों के जरिये आकर्षक पेंटिंग बनायी. तीन ग्रुप में हुई प्रतियोगिता में अलग-अलग ग्रुप में प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार के लिये चयनित छात्र-छात्राओं को क्रमश: 5000, 3000, 2000 और 1000 रुपये की राशि प्रदान की जायेगी.
पुरातत्व आयुक्त अनुपम राजन ने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल हुए 380 स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा स्वेच्छानुसार पेंटिंग तैयार की गयी. स्कूली बच्चों की प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से छात्र-छात्राओं द्वारा तैयार की गयी पेंन्टिंग की प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी. राजन ने कहा कि इससे अन्य छात्र-छात्राएँ भी प्रेरित होंगे.
छात्र-छात्राओं को मिलेगा पुरस्कार
चित्रकला प्रतियोगिता में प्रायमरी स्कूल के ग्रुप में आनंद विहार स्कूल के छात्र रिद्धिम अग्रवाल प्रथम, विंध्याचल स्कूल की छात्रा कु. गुंजिता शर्मा द्वितीय, ब्रिलिएंट स्कूल से मयंक सिंह तृतीय और सेंट जेवियर स्कूल की छात्रा कु. खुशी रायकवार को सांत्वना पुरस्कार मिलेगा.
माध्यमिक शाला ग्रुप में दिल्ली पब्लिक स्कूल भोपाल के छात्र मेहल अजमेरा प्रथम, केम्पियन स्कूल के छात्र श्री आदित्य जैन द्वितीय, सेंट जोसेफ स्कूल की छात्रा कु. रिया जैन तृतीय एवं शासकीय सरोजनी नायडू स्कूल की छात्रा कु. प्राची शुक्ला को सांत्वना पुरस्कार मिलेगा.
हायर सेकेण्डरी स्कूल स्तर के तृतीय समूह में विक्रम हायर सेकेण्डरी स्कूल की छात्रा कु. प्रतिभा सिंह प्रथम, शासकीय सरोजनी नायडू स्कूल की छात्रा कु. पार्वती शर्मा द्वितीय, कमला नेहरू स्कूल के छात्र तरुण पटेल तृतीय एवं इसी स्कूल के छात्र हर्ष प्रताप को सांत्वना पुरस्कार दिया जायेगा.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *