डिजीटल मीडियम का स्मार्ट इस्तेमाल कर सकता है कमाल: रवि त्रिवेदी

भोपाल, डिजीटल मीडियम आज दुनिया से संवाद का सशक्त माध्यम बन गया है. इसके स्मार्ट इस्तेमाल से बड़े लक्ष्यों को पाया जा सकता है. इसके जरिए विद्यार्थी अपनी प्रभावी ऑनलाइन उपस्थिति बनाकर अपने लिए शानदार जॉब तलाश सकते हैं.
एंटरप्रेन्यर्स व प्रोफेशनल्स अपनी पहचान और बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर ले जा सकते हैं। ग्रोथ हैकिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जो प्रभावी और कारगर रास्ता बताती है.
यह बात आज बैंगलुरू से आए डिजीटल मीडिया विशेषज्ञ एवं एंटरप्रेन्यर रवि त्रिवेदी ने विद्यार्थियों तथा शहर के प्रोफेशनल्स के लिए अलग-अलग आयोजित लर्निंग कार्यक्रमों के दौरान कही. यह कार्यक्रम सीआईआई यंग इंडियन्स, भोपाल के युवा तथा लर्निंग वर्टिकल्स द्वारा आयोजित किये गए. इस दौरान सीआईआई यंग इंडियन्स, भोपाल के चेयरमेन राकेश सुखरामानी तथा वर्टिकल हेड नवनीत सिंह छतवाल ने इस कार्यक्रम की आवश्यकता के बारे में बताया.
आईईएस कॉलेज में आयोजित अपने पहले कार्यक्रम में त्रिवेदी ने विद्यार्थियों को उपयोगी टिप्स देते हुए कहा कि उन्हें अपना समय ऐसी नेटवर्किंग वेबसाइटों पर बिताना चाहिए जहां नौकरी देने वाली कंपनियों के अधिकारी मौजूद होते हैं. लिंक्डइन ऐसी ही एक साइट है साथ ही मीटअप तथा हैकाथॉन जैसी साइटें भी उपयोगी होती हैं. उन्होंने यह भी बताया कि डिजीटल माध्यम का प्रयोग अपने स्किल्स को बढ़ाने, अपना प्रोफाइल रिक्रूटर्स के समक्ष रखने, महत्वपूर्ण लोगों से नेटवर्किंग करने तथा अपने लिए सही दिशा में चुनने में लगाया जाना चाहिए.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *