ISI नेटवर्क की जांच CBI -SC की निगरानी में करे , 21 को आएंगे सिंधिया

नई दिल्ली,पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस संसदीय दल के सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल में मप्र एटीएस द्वारा प्रदेश में काम कर रहे आईएसआई नेटवर्क का पर्दाफाश होने के बाद कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार आंतरिक सुरक्षा के मामले में विफल रही है. यह सरकारी नाकामी से जुड़ा मामला है,जिसकी कलई देश के सामने उजागर हो गई है.
उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराई जानी चाहिए.जो सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होना चाहिए.वह दिल्ली में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हाल के समय में सिमी के एक्टिविस्ट खंडवा फिर उसके बाद भोपाल की जेल से भागे इसका सीधा मतलब है कि प्रदेश की सरकार सुरक्षा के मसले पर नाकाम हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की आंतरिक सुरक्षा की नाकामी पर पूर्व डीजी अग्रवाल ने रिपोर्ट रखी है फिर एैसे मामले आ रहे हैं तो इससे तो यही लगता है कि सब कुछ रामभरोसे चल रहा है. उन्होंने केंद्र से सवाल किया कि क्या किसी राजनीतिक दल को अपने सदस्य की पृष्ठभूमि नहीं जांचनी चाहिए. उन्होंने कहा कि क्या एैसे गंभीर मसले पर जिसका सदस्य राष्ट्द्रोह जैसी गतिविधियों में संलिप्त पाया जाए, खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए. भाजपा के ढ़ाई साल देश बेहाल का जिक्र करते हुए सिंधिया ने कहा कि भाजपा को अंदर ही अंदर दीमक खा रही है,एैसे में वह देश की सुरक्षा कैसे कर सकती है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले का बजरंग दल का सदस्य मास्टरमाइंड निकला इसे क्या समझा जाए. सिंधिया ने कहा कि जब आईएसआई के 500 से ज्यादा कम्यूनिकेटर की लिस्ट सरकार के पास है फिर कानपुर सरीखे रेल हादसे कैसे हो जाते है. चुनाव के प्रचार और जुमले बाजी में भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या वह जुमले वाली और चुनाव प्रचार के खेल में ही लगी रहेगी या फिर देश की आंतरिक सुरक्षा करेगी.
इस बीच सांसद सिंधिया 21 फरवरी की शाम को विशेष विमान से सांय 6.30 बजे भोपाल पहुचंगे रात्रि विश्राम व्ही.आई.पी. गेस्ट हॉउस भोपाल में करेंगे,वह 22 फरवरी को विधानसभा घेराव में शामिल होकर ,इसी शाम 6 बजे विशेष विमान से दिल्ली लौट जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *