ध्रुव का साथी हिमांशु बघेल गिरफ्तार

भोपाल,प्रदेश में कुछ लोगों को जोडक़र आईएसआई के पूरे नेटवर्क का जाल बुन देने वाले सतना के बलराम और उसके साथियों के बीच का एटीएस कनेक्शन खंगाल रही है. इधर एटीएस को ध्रुव के साथी हिमांशु बघेल को हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई है.
इस बीच बलराम सहित अन्य आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया. जहां से कोर्ट ने बलराम, धु्रव सक्सैना, मोहित अग्रवाल व मनीष गांधी को 18 फरवरी तक पुलिस को रिमांड पर सौंप दिया है. जबकि संदीप और मनोज को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.
अब पकडाए आईएसआई जासूसों ने अन्य राज्यों का विशेष जांच दल पूछताछ करेगा ताकि उनके राज्यों के कनेक्शन खुलें.इसी तरह आतंकियों और अपने संगी-साथियों को फायनेंस करने वाल बलराम से दूसरे राज्यों के पुलिस दस्तों ने पूछताछ शुरु कर दी है. अब तक की पूछताछ में बलराम के नए बैंकएकाउंट भी पता चले हैं.जबकि बुरहानपुर और इंदौर में चार समानांतर टेलीफ ोन एक्सचेंज होने की जानकारी पता चली है.
इधर,सतना में बलराम के साथी भूमिगत हो गए हैं. बलराम के छोटे भाई विक्रम क ो पकडऩे के लिए एटीएस ने कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका है. जांच एजेंसियों को दो बैंकों में पहुँचकर कुछ संदिग्ध खातों के लेनदेन का पता चला है.हालांकि एक निजी बैंक से ही अधिकांश लेनदेन किया गया है. दो चिकित्सकों, एक कपड़ा व्यवसायी और बजरंग दल के दो पदाधिकारी भी एटीएस के निशाने पर हैंं.
एटीएस को नागौद की एक युवती के बारे में भी जानकारी हुई है. जिसके साथ बलराम अक्सर देखा जाता था.संभवत: युवती का इस्तेमाल रकम लाने में किया गया है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *