राज्यपाल की तफ्तीश शुरू रात तक नतीजा

चैन्नई,अंतत: तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव गुरूवार को दोपहर बाद 3 बजे तमिलनाडु पहंच गए जहाँ से वह सीधे राजभवन पहुंचे . तमिलनाडु में  मुख्यमंत्री के पद को लेकर घमासान मचा हुआ  है .चिनम्मा यानि  शशिकला अब बतौर मुख्यमंत्री ताजपोशी चाहती हैं. जबकि आ पन्नीरसेल्वम पद पर बने रहना चाहते हैं. दोनों की जुबानी जंग में राज्यपाल की भूमिका खासी मायने रखती है.
शशिकला व पन्नीरसेल्वम के अपने-अपने दावे हैं पर राज्यपाल को अब ये देखना है कि किसे कितना समर्थन हासिल है. सूत्रों ने कहा राज्यपाल ने पनीरसेल्वम  से भेंट कर  ली है अब शशिकला  से मिलने के बाद आगे का रास्ता तय कर सकते हैं .क्योंकि विद्यासागर राव इस समय महाराष्ट्र और तमिलनाडु दोनों का काम देख रहे हैं,तेजी के साथ बदलने वाले घटनाक्रमों पर उन्हें चैन्नई में रह कर ही नजर रखना होगी.
मामला इस लिए पेंचीदा हो गया है क्योंकि पन्नीरसेलवम कह रहे हैं कि उनके पास विधायकों का समर्थन है वह सदन में साबित करके दिखा भी देंगे. उधर,पार्टी के कोषाध्यक्ष पद से हटाए गए पन्नीरसेल्वम ने बैंक को पत्र द्वारा बताया है कि वे ही अन्नाद्रमुक के कोषाध्यक्ष हैं. इस लिए उनकी सहमति के बगैर लेन-देन नहीं हो.इधर, राज्यपाल ने राज्य के पूर्व मुख्यसचिव के गनेडशिकन व अदुल आनंद का निलंबन रद्द कर दिया है. जिसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *