काठमांडू हवाई अड्डे से शमशुल होदा गिरफ्तार

काठमांडू,इंदौर-पटना एक्सप्रेस के कानपुर के पास बेपटरी होने के मामले में जांच एजेंसियों को षडयंत्रकारी शमशुल होदा को काठमांडू से गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई है. पिछले साल 20 नवंबर को कानपुर के पास हुए रेल हादसे में 151 लोगों की जान गई थी.
उसे काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे से पकडा गया. होदा के साथ तीन और लोगों को गिरफर किया गया है ,जो दक्षिणी नेपाल के कलैया जिले के रहने वाले हैं. काठमांडू के उप पुलिस महानिरीक्षक पशुपति उपाध्याय ने बताया कि पुलिस को यह जानकारी थी कि वह कानपुर रेल हादसे का मास्टरमांइड है,जिसके पकडने की कोशिश की जा रही है.
जो तीन अन्य लोग पकडे गए हैं,उनके नाम पहचान बृज किशोर गिरि,आशीष सिंह और उमेश कुमार कुर्मी बताए जा रहे है.इन्हें इंटरपोल के सहयोग से दुबई से नेपाल लाया गया है.नेपाल पुलिस उसकी बारा जिले के दोहरे हत्याकांड में कर रही थी.होदा के अंडरवलर्ड से संबंध हैं. वह नेपाल के अलावा भारत में भी कई वारदातें कर चुका है.कानपुर हादसे में आईएसआई की भूमिका की जांच हो रही है. गौरतलब है बिहार पुलिस को कानपुर रेल हादसे की साजिश के सबूत मिले हैं. जिसमें नेपाल से गिरफ्तार ब्रिज किशोर गिरी के फोन की ऑडियो क्लिप प्रमुख है,जिसमें रेल हादसे के साजिश की चर्चा पकडाई है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *