भाजपा ने दिया अंबेडकर को भारतरत्न : नंदकुमार

भोपाल, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को अपमानित करने का कोई मौका नहीं गंवाया. सिर्फ भारतीय जनता पार्टी है जिसने बाबा साहब की गरिमा और सम्मान की स्थापना के लिए पूर्ण निष्ठा से काम किया. भाजपा की सत्ता में भागीदारी होने के बाद ही अटलजी के प्रयासों से बाबा साहब को भारत रत्न दिया जा सका.
चौहान ने यह बात आज यहां अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सूरज कैरो के पदभार समारोह में कही. इस अवसर पर प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण सिंह केसरी, सांसद डॉ. सत्यनारायण जटिया, मध्यप्रदेश शासन के मंत्री लालसिंह आर्य ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया.
चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने दलितों को सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया और कभी उनके विकास की चिंता नहीं की. भारतीय जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी ने देश में सामाजिक समरसता को धरातल पर उतारने के लिए प्रयास किया. संविधान शिल्पी डॉ. भीमराव अंबेडकर के योगदान को मान्यता प्रदान करते हुए भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पंचतीर्थ की स्थापना कर डॉ. भीमराव अंबेडकर को उनकी विद्धत्ता के अनुरूप मान्यता प्रदान की.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *