अवैध उत्खनन पर कार्रवाई करो,भजन मंडलियों को 50 हजार

भोपाल,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़े स्पष्ट में कहा है कि अवैध उत्खनन और परिवहन के मामलों में कठोरतम कार्रवाई करें. उन्होंने विगत दिनों अवैध गतिविधियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने वाले जिला अधिकारियों को बधाई दी और अन्य जिलों को आगाह किया कि वे भी पूरी ताकत से अवैध उत्खनन और परिवहन के विरूद्ध कड़ी और निर्णायक कार्रवाई करें.
माफिया पनपने नहीं पायें. चौहान मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंस में प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे. इस अवसर पर मुख्य सचिव बी.पी. सिंह और मंत्रि-परिषद के सदस्य उपस्थित थे.
मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध उत्खनन और परिवहन की रोकथाम के लिए हर जिले में माईनिंग टास्क फोर्स गठित है. फोर्स द्वारा सुनियोजित रणनीति बनाकर विधि-सम्मत कठोरतम कार्रवाई हर स्तर पर की जाये. अवैध उत्खनन एवं परिवहन में लिप्त वाहनों को राजसात किया जाये. उन्होंने कहा कि माइनिंग विकास कार्यों के लिए वित्तीय संसाधन और रोजगार का स्त्रोत है. इसलिये यह भी जरूरी है कि वैध उत्खनन और परिवहन कार्य में बाधा भी नहीं आये. वैधानिक उत्खनन करने वाले परेशान नहीं हो. उन्होंने प्रदेश में गुंडा विरोधी अभियान चलाने के भी निर्देश दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *