अजा महिलाओं से खाकी का दुष्कर्म, लूटपाट

भोपाल,गंधवानी के कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार सोमवार को कहा कि धार जिले के टाण थाना क्षेत्र के अंतर्गत लगभग 1000 जनसंख्या वाले भुतिया व होलीबयड़ा गांव में पुलिस द्वारा दबिश के दौरान चंद अपराधियों को पकडऩे के नाम पर आदिवासियों के घरों में घुसकर उनके साथ बेरहमी के साथ मारपीट की, जबकि पूरा गांव अपराधी नहीं है.
वह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा 25 से 30 अपराधियों की वजह से गांव की चार महिलाओं के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा दुष्कर्म किया गया. पुलिस ने आदिवासियों को आतंकित करने के लिए गांव में गोलियां चलाई व आंसू गैस के गोले भी छोडे. जिससे घबराये आदिवासी पुरूष पहाड़ी पर भागने पर मजबूर हो गये. पुलिस द्वारा आदिवासियों के घरों में घुसकर घरेलू सामान को तहस-नहस कर दिया. घरों में रखी नगदी लूट ली. हालात तो यहां तक हो गये कि गांव के सरपंच अनारे की पत्नी सहित तीन आदिवासी महिलाओं के साथ पुलिस वालों ने दुष्कर्म कर डाला एवं वहीं गांव की कुछ किशोरी व महिलाओं के साथ पुलिस वालों ने अश्लील हरकतें भी कीं. जिन महिलाओं ने पुलिस का प्रतिकार किया उनके मकानों में भारी तोड़तोड़ की गई. उनके खाने-पीने के बर्तनों को नेस्तनाबूत कर बर्बर कार्यवाही की गई.
बाद में पुलिस प्रमुख ऋषि कुमार शुक्ला को कांग्रेसियों ने ज्ञापन सौंपा जिसमें पीडि़त आदिवासियों की तत्काल एफआईआर दर्ज किए जाने,तत्काल इन आदिवासियों पर हुये अत्याचार के गंभीर विषय पर संज्ञान लेकर एक उच्च न्यायिक जांच कमेटी सरकार संस्थापित करने की मांग की है.उधर,पार्टी ने इस मामले पर जिले के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक का तत्काल स्थानांतरण करने की भी मांग की है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *