‘मेरी दुर्गा’ का प्रसारण 26 से

भोपाल, मनांरंजन चैनल स्टार प्लस पर ‘मेरी दुर्गा’ का 26 जनवरी की शाम 6.30 बजे से प्रसारण शुरु हो रहा है. इसकी कहानी सबसे अधिक कन्या भू्रण हत्या वाले राज्य हरियाणा में जहां लड़कियों को स्कूल भेजने से ज़्यादा महत्व इस बात को दिया जाता है कि वे खेतों में काम करें पर आधारित है.
‘मेरी दुर्गा’ उसी माहौल में पली बढ़ी एक ऐसे पिता की कहानी है जो अपनी बेटी के उज्जवल भविष्य की ख़ातिर हर परेशानी -झेलकर भी उसे पढ़ाना चाहते हैं. लेकिन दुर्गा अपने पिता की उम्मीदों पर कभी खरी नहीं उतरती है. स्टार प्लस आपके लिये पिता-बेटी के अनोखे रिश्ते की एक नयी कहानी लेकर आ रहा है जहांॅ उम्दा अभिनेता विकी आहूजा यशपाल चैधरी के किरदार में नजऱ आएॅंगे तो अनन्या अग्रवाल उनकी बेटी दुर्गा के किरदार में है. अपने किरदार के बारे में बात करते हुए विकी आहूजा कहते हैं, ‘‘‘मेरी दुर्गा’ पिता-बेटी के ख़ूबसूरत रिश्ते की कहानी है. वह अपनी बेटी को शिक्षित और सफ़ल इंसान बनाना चाहते हैं इसलिये वह कई बार अपनी सीमा से बाहर भी चले जाते हैं ताकि जो सपना उन्होंने देखा है वो पूरा हो.
’’ दुर्गा का किरदार निभाने वाली अनन्या अग्रवाल ने कहा, ‘‘दुर्गा के लिये अपने पिता का सपना बेहद महत्वपूर्ण है और वह अपने पिता की उम्मीदों पर खरे उतरने की पूरी कोशिश करती है हालांकि वह पढ़ाई में, खासकर गणित में काफी कमजोर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *