गेहूँ उपार्जन में गड़बड़ी पर कार्रवाई हो

भोपाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गेहूँ उपार्जन में गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई हो इसके लिये कड़ा कानून बने. उन्होंने कहा कि गेहूँ उपार्जन के केन्द्र किसानों की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाये जायें. मुख्यमंत्री मंत्रालय में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की समीक्षा कर रहे थे. जिसमें खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे भी उपस्थित थे.
चौहान ने कहा कि सस्ते राशन वितरण से कोई भी पात्र व्यक्ति छूटे नहीं. पात्रता परीक्षण का राज्यव्यापी अभियान चलाया जाये. जिला-स्तर, विकासखण्ड-स्तर और उचित मूल्य की दुकान स्तर पर निगरानी समितियों के गठन का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये. मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में शिथिलता बरतने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये.
रोजगार प्रोफाइल तैयार होगी
उधर,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रोजगार बोर्ड, कौशल विकास मिशन और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में आपसी समन्वय स्थापित कर युवाओं के लिए रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर उपलब्ध करने की कार्य-योजना बनाने के निर्देश दिये हैं.वे मंत्रालय में रोजगार मंडल के पुनर्गठन के बाद पहली बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कौशल विकास और रोजगार सृजन साथ-साथ चलने से उद्योगों में कौशल सम्पन्न जनशक्ति की आवश्यकता पूरी हो जायेगी.बैठक में रोजगार बोर्ड के बजट, कार्य-परिषद के गठन, रोजग़ार मेलों और रोजगार संवाद के आयोजन पर चर्चा हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *