अखिलेश स्मार्टफोन और प्रेशर कुकर भी देंगे

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने उप्र में सत्ता पाने के लिए रविवार को स्मार्टफोन से लेकर महिलाओं के लिए प्रेशर कुकर तक देने का वादा किया है. दल के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए इस आशय की घोषणा की है.
घोषणा पत्र मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव की गैरमौजूदगी में जारी हुए इस घोषणापत्र में कई लोकलुभावन वादे जनता से किए गए हैं.
ये भी है घोषणापत्र में
अत्यंत गरीब लोगों को मुफ्त गेहूं-चावल और एक करोड़ लोगों को 1000 रुपये की मासिक पेंशन देने की बात भी कही गई है. सपा अध्यक्ष पांच सालों के अपने काम का बखान करने से भी नहीं चूके उन्होंने कहा हमने सडक़ों के जाल और एक्सप्रेस-वे का काम कराया घोषणापत्र में किए वादों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, लैपटॉप, कन्या विद्या धन, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, समाजवादी पेशन, हेल्पलाइन 100, 102,108 योजनाओं को और अधिक मजबूती से चलाया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कोई ऐसा गांव, मोहल्ला नहीं है जहां लैपटॉप नहीं पहुंचा. उन्होंने कहा, डिजिटल इंडिया की बात कर रहे लोगों से मैं पूछना चाहता हूं कि अगर फोन से बैंकिंग हो सकती है तो हमारे लैपटॉप से क्यों नहीं?
महिलाओं के लिए एक और वादा करते हुए सीएम ने कहा कि कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टलों का निर्माण किया जाएगा और उन्हें यूपी रोडवेज की बसों के किराए में 50 फीसदी की छूट मिलेगी. जबकि 1 करोड़ लोगों को 1000 की मासिक पेंशन दी जाएगी. लखनऊ में मेट्रो का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि दूसरे बड़े शहरों में भी मेट्रो दी जाएगी. उन्होंने आगरा, वाराणसी और मेरठ में भी मेट्रो शुरू करने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *