वर्मा बने CBI चीफ

नई दिल्ली,1979 बैच के भारतीय पुलिस सेवा अफसर आलोक वर्मा को सीबीआई चीफ नियुक्त किया गया है.उनका चयन तीन सदस्यीय दल ने किया है.हालांकि सिलेक्शन पैनल की मीटिंग में वर्मा के नाम पर आम सहमति नहीं बन सकी थी.जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े और देश के चीफ जस्टिस जे.एस खेहर शामिल थे.
वह इसी महीने पद भार संभाल लेंगे.एजीएमयूटी कैडर के 1979 बैच के अधिकारी आलोक वर्मा तिहाड़ जेल के महानिदेशक के रूप में काम कर चुके हैं. उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के अलावा दिल्ली पुलिस में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दी हैं. इनमें डीसीपी (साउथ), जेसीपी (क्राइम ब्रांच), जेसीपी (नई दिल्ली रेंज), स्पेशल पुलिस कमिश्नर (इंटेलिजेंस) और स्पेशल पुलिस कमिश्नर (विजिलेंस) शामिल हैं.
इन पर हुई चर्चा
वर्मा के इस पद के लिए सशस्त्र सीमा बल की डायरेक्टर अर्चना रामासुंदरम, गृह मंत्रालय के स्पेशल सेक्रटरी रूपक कुमार दत्ता और महाराष्ट्र के डीजीपी सतीश माथुर के नाम भी शामिल थे. वर्मा इससे पहले कभी सीबीआई का हिस्सा नहीं रहे, जबकि बाकी के तीनों अफसर सीबीआई में रह चुके हैं. यही प्रमुख वजह रही कि उनके नाम पर सहमति नहीं बन पा रही थी.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *