25 स्कूली बच्चों की मौत,बस और ट्रक की भिडंत

एटा,उत्तर प्रदेश के एटा जिले में कोहरे और धुंध की वजह से स्कूल बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में 25 बच्चों की मौत हो गई,जबकि 40 से अधिक बच्चे घायल हुए हैं.
हादसा अलीगंज रोड पर हुआ जब बच्चे स्कूल जा रहे थे. बताया जा रहा है कि कोहरे की वजह से यह हादसा हुआ. मृतकों की संख्या और बढऩे की आशंका है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके इस हादसे पर दुख जताया है. बस जेएस विद्या पब्लिक स्कूल की थी जो बच्चों को स्कूल छोडऩे जा रही थी. बस में 60 से ज्यादा बच्चे थे. बच्चों से भरी बस रेत से लदे ट्रक से टकरा गई. ट्रक सामने से आ रहा था जिसकी बस से सीधी टक्कर हो गई. यहां के सरकारी अस्पताल में 20-25 बच्चे भर्ती हैं, 15 बच्चे एक प्राइवेट नर्सिंग होम में जबकि तीन बच्चों को उनके अभिभावक इलाज के लिए अपने साथ किसी दूसरे अस्पताल ले गए हैं. कुछ घायलों को आगरा और अलीगढ़ भेजा जा रहा है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को प्रशासन ने छुट्टी का आदेश दिया था, इसके बावजूद स्कूल खुला था.
उधर,डीएम शम्भूनाथ ने क्योंकि स्कूल बंद करने के आदेश दिए थे इसके बाद भी स्कूल खुले रहे हिलाजा डीएम के आदेश पर स्कूल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. अब स्कूल की मान्यता भी रद्द होगी.
इसमें मृत बच्चों की उम्र 10 से 15 साल के बीच थी, जो सुबह स्कूल जाने के लिए घरों से निकले थे. टक्क र से बस के परखच्चे उड़ गए. बस की हालत बताती है कि टक्कर कितनी जबरदस्त रही होगी. मौके पर हर तरफ खून, बच्चों की लाशें और उनके टुकड़े बिखरे पड़े थे.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *