युवी-धोनी ने धो ड़ाले अंग्रेज

कटक, भारत ने दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड पर 15 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. जिसके बाद टीम इंडिय़ा ने 3 मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया . कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी की जंग जीत कर लौटे युवराज सिंह ने वनडे का अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया,ये उनका तीन साल बाद आया शतक था. उन्हें मैन आफ द मैच घोषित किया गया.
टीम इंडिया ने युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की तूफानी पारी की बदौलत अंग्रेजों के सामने जीत के लिए 382 रनों का लक्ष्य रखा था. इंग्लैंड की टीम को कप्तान मॉर्गन जीत के बेहद करीब ले गए, लेकिन उनकी कोशिश कामयाब नहीं हुई. मेहमान टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 366 रन बनाए. पहले वनडे में भारत ने 3 विकेट से जीत गया था.
इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक स्कोर कप्तान मॉगर्न ने बनाया. उन्होंने 81 गेदों में 102 रन बनाए. इस पारी में 6 चौके और 5 छक्के शामिल हैं. जेसन रॉय ने भी 73 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली. जो रूट और मोईन अली ने भी अर्धशतक लगाया. आखिरी 10 ओवर में भारत ने 120 रन जुटाए और इंग्लैंड को 113 रनों की जरूरत थी. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 3 विकेट लिए. आखिरी 10 ओवर में भारत ने 120 रन जुटाए और इंग्लैंड को 113 रनों की जरूरत थी.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *