ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री बिक्री बढ़ाने लाएगी आफर

नई दिल्ली, मोटर साईकिल या फिर स्कूटर खरीदने वालों के लिए ये खुशखबरी है कि उन्हें आने वाले दिनों में डिस्काउंट ऑफर मिलेंगे. कंपनियाों के पास बिक्री में स्लोडाउन की वजह से बाइक और स्कूटर्स का स्टॉक 42 दिनों तक का हो गया है. अब उन्हें अपने पुराने मॉडल्स को 31 मार्च 2017 तक बेचना है.
ऐसा करना इसलिए जरूरी है क्योंकि 1 अप्रैल 2017 से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को अपने प्रॉडक्ट के मामले फ्यूल नॉर्म बीएस-4 पर खरा उतरना होगा. ऐसे में, जो मॉडल्स बीएस-3 पर हैं उन्हें कंपनियों को बेचना ही पड़ेगा.
ऑटो कंपनियों के उच्चाधिकारियों के मुताबिक, कंपनियों ने डिस्काउंट ऑफर पर काम करना शुरू कर दिया है. वे बस आगामी बजट का इंतजार कर रही हैं. बजट के बाद मार्केट में डिस्काउंट ऑफर्स की बौछार होना शुरू हो सकती है. कंपनियों को बजट में टैक्स संबंधी ऐलानों का इंतजार है.
अगर सरकार ने बजट में ऑटो सेक्टर को एक्साइज ड्यूटी में या फिर किसी अन्य टैक्स में छूट दी तो बाइक और स्कूटर्स के डिस्काउंट ऑफर काफी आकर्षक हो सकते हैं. निश्चित तौर पर अलग-अलग मॉडल्स पर डिस्काउंट ऑफर्स अलग होंगे. कंपनियों का यह कहना है कि बीएस-4 नॉम्र्स लागू होने के बाद कंपनियों की ओर से नए मॉडल्स मार्केट में लाने होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *