हिरण के शिकार का मामला उजागर

कसरावद, खरगोन जिले के कसरावद में हिरण का शिकार कर मॉस बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मामला ओझरा क्षेत्र के टांड़ा गॉव का है. जहां डॉयल 100 ने मौके पर पहुंच कर मांस बेच रहे तीन में से दो को पकड़ लिया. उनका एक साथी भागने में सफल रहा.
जबकि वन महकमे को पहुंचने में एक घंटे का समय लग गया. टांड़ा गॉव में रविवार की शाम पॉच बजे पुलिस की 100 डॉयल वाहन को एक कॉलर द्वारा हिरण का अवैध मांस बेचने की जानकारी दी गई. तत्काल 100 डॉयल मौके पर पहुंची. गांव में आरोपी अंगुर पिता जीवा नायक 55 वर्ष बंजारा व किशन पिता झामरिया नायक 45 वर्ष बंजारा को मौके से पकड़ा. वहीं एक अन्य आरोपी पुलिस को देख भाग गया.
मकान की चद्दर पर सिर व खाल सुखा रहे थे. पकड़े गए आरोपीयों के द्वारा हिरण का मांस बेचा जा रहा था. पुलिस को देखने के बाद वह भागने लगे. मौके से मांस बरामद किया साथ ही चददरों पर हिरण का सिर व खाल को सुखाया जा रहा था.
इनका कहना है
टांड़ा में हिरण का मांस बेचने जानकारी पर कार्रवाई क े लिए वन अमले को भेजा गया है. ये पता लगाया जा रहा है कि वे क्या कारण रहे ळैं जिनसे हिरण की मौत हुई है. जबकि आरोपी कह रहे हैं कि उन्होंने शिकार नहीं किया अलबत्ता कुत्तों ने हिरण का शिकार किया हैं,अभी जांच की जा रही है.
एस आर नर्गेश, वन परीक्षेत्र अधिकारी, कसरावद

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *