आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में भारत से मुकाबला करने होंगे चार स्पीनर

मेलबोर्न, भारत की सरजमी पर पिछली नौ क्रिकेट सीरीज हारने वाली आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने टीम इंडिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये स्पिनरों को खासा तवज्जो दी है.उसने टेस्ट टीम में चार स्पिनरों को शामिल किया है.
टीम में स्पिनर एश्टन एगर की वापसी हुयी है जबकि लेग स्पिनर मिशेल स्वेप्सन इस दौरे से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करेंगे. एगर और स्वेप्सन के अलावा दो अन्य स्पिनर नाथन लियोन तथा स्टीव ओ कीफे हैं. भारतीय दौरे में 2004 में अपनी अंतिम क्रिकेट सीरीज आस्ट्रेलिया ने जीती थी.
टीम में आलराउंडरों मिशेल मार्श तथा ग्लेन मैक्सवेल की वापसी से बल्लेबाजी में जहां ज्यादा गहराई मिलेगी वहीं गेंदबाजी में भी उसे अतिरिक्त विकल्प मिलेगा. शीर्ष क्रम में बल्लेबाज शान मार्श हैं जबकि आलराउंडर मिशेल बंधुओं की वापसी हुयी है. 16 सदस्यीय आस्ट्रेलिया टीम में जैक्सन बर्ड को जोश हेजलवुड तथा मिशेल स्टार्क के साथ तेज गेंदबाजों में शामिल किया गया है.
आस्ट्रेलिया टीम के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि भारतीय पिचें ज्यादातर धीमी हैं और स्पिनरों के लिये मददगार हैं जिसे देखते हुये हमने टीम में चार स्पिनरों को चुना है. उन्होंने कहा कि एगर को नाथन लियोन तथा लेफ्ट आर्म स्पिनर ओ कीफे के विकल्प के रूप में टीम में लिया गया है. टीम में मैथ्यू वेड के रूप में एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्लेबाज है. आस्ट्रेलिया भारत दौरे में अपना पहला टेस्ट 23 फरवरी से पुणे में खेलेगा. इसके बाद बेंगलुरु, रांची तथा धर्मशाला में सीरीज के अगले तीन टेस्ट आयोजित होंगे.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *