महात्मा गांधी की तस्वीर की तस्वीर का गलत प्रदर्शन,ऐमजान विवाद गहरा हुआ

नई दिल्ली,ई बिजनेस साइट ऐमजॉन पर भारतीय प्रतीकों को गलत ढंग से दिखाए जाने का मसला है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा. इस बार ऑनलाइन कंपनी ने महात्मा गांधी की तस्वीर वाली स्लीपर्स को बिक्री साइट पर प्रदर्शित किया है जिाससे विवाद गहराता जा रहा है.
काबिलेगौर है अभी दो दिन पहले ही ऐमजॉन ने सुषमा स्वराज की प्रतिक्रिया मिलने के बाद तिरंगे वाले डोरमैट की बिक्री पर रोक लगाने के साथ ही खेद भी प्रकट किया था. ऐमजॉन डॉट कॉम पर मिल रहे इस प्रॉडक्ट की कीमत 16.99 डॉलर है. इस स्लीपर में भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चेहरे की तस्वीर लगाई गई है. पिछले दिनों ऐमजॉन कनाडा की वेबसाइट पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की तस्वीर वाले डोरमैट बिक रहे थे. एक यूजर ने इसकी जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को दी.
सुषमा स्वराज ने इस मामले में तल्ख तेवर दिखाए थे. बुधवार को सुषमा ने ट्वीट किया था कि अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन अगर अपनी साइट्स पर भारतीय तिरंगे वाले डोरमैट की बिक्री बंद नहीं करती और माफी नहीं मांगती है तो उसके अधिकारियों को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा.सुषमा के गुस्से के बाद ऐमजॉन ने न केवल तिरंगे वाले डोरमैट की बिक्री को रोका बल्कि खत लिख इस मामले पर खेद भी व्यक्त किया. अभी यह मामला थमा नहीं था कि ऐमजॉन की वेबसाइट पर महात्मा गांधी की तस्वीर का गलत प्रेजेंटेशन कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *