भोपाल में शीतलहर,सूबे में कड़ाके की ठंड

भोपाल,मध्यप्रदेश में शीतलहर का प्रभाव अभी बना हूुआ है.भोपाल सहित अन्य जिलों में पारा पिछले चार-पांच दिनों से लगातार कम हो रहा है. मौसम में आई ठंड का प्रभाव अभी बरकरार रहेगा. उधर, उत्तराखंड में बर्फबारी से पहले प्रदेश पर कोहरे का असर रहा और अब शीतलहर से लोगों की दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो गई हैं. आने वाले 24 घंटे इसी तरह प्रकृति का कहर जारी रहना तय है. अब राजधानी सहित अधिकांश जिलों में ठंडक व शीतलहर साथ्-साथ चलेगा. शुक्रवार को राजधानी में पिछले 5 साल का रिकार्ड टूट कर पारा 4 पर पहुंच गया. वहीं प्रदेश के दमोह जिले में न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
यहां रहेगी भारी ठंडक
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे भी प्रदेश में मौसम इसी प्रकार जारी रहने की अधिकांश संभावना जताई गई है. राजधानी सहित जबलपुर, उज्जैन, इंदौर, बैतुल, उज्जैन, शहडोल, सागर, होशगाबाद, दतिया, खरगोन सहित अधिकांश जिलों में भारी शीतलहर पडऩे की संभावना जताई है. लोगों को सूर्य देव और जगह-जगह जल रहे अलाव से भी राहत नहीं मिल पा रही है.
फसलों पर बुरा असर
प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर श्योपुर, इंदौर, रायसेन, बैतुल, सिवनी, सतना, सीधी, जबलपुर, मलाजखण्ड, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, दमोह में कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसका असर फसलों पर भी पड़ा.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *