एसपी को वापस बुलााने वाले गिरफ्तार

कटनी,पूर्व पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी की वापसी की मांग कर लोगों को पुलिस ने ऐहतियातन के तौर पर हिरासत में लेकर बाद में डोड़ भी दिया.
बतौर ऐहतियातन जिन्हें हिरासत में लिया गया उनमें बहोरीबंद से कांग्रेस विधायक कुंवर सौरभ ङ्क्षसह, पूर्व विधायक सरोज बच्चन नायक (जदयू) और कई अन्य दलों के नेता भी शामिल थे. सभी को कुछ देर बाद छोड़ दिया गया. इसके पहले आज सुबह से कटनी के ग्रामीण क्षेत्रों से हजारों महिलाएं विरोध-प्रदर्शन के लिए जिला मुख्यालय पहुंचीं. प्रशासन ने महिलाओं को भी ऐहतियातन हिरासत में ले लिया था, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया. कटनी के ग्रामीण क्षेत्रों से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं.
प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री संजय पाठक के क्षेत्र विजयराघौगढ़ के भी शुक्रवार को बंद रहां. गौरतलब है इसमें कटनी जिले के प्रभावशाली नेता पाठक और जिले के पुलिस प्रशासन के बीच टकराव से जुड़ी कई खबरें लगातार मीडिया में चल रहीं थीं. करोड़ों के घोटाले की जांच कर रहे एसपी तिवारी के अचानक ङ्क्षछदवाड़ा स्थानांतरण के विरोध में कटनी की जनता कई दिन से सडक़ों पर उतरी हुई है. मंगलवार को जनता के शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बाद बुधवार को कटनी बंद रखा गया था. कल स्थानीय लोगों ने रेल रोको आंदोलन की चेतावनी दी थी, जिसकी अनुमति नहीं मिलने पर लोगों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन का रास्ता अपनाया.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *