भोपाल में शीतलहर पारा 8 डिग्री दर्ज

भोपाल,अफगानिस्त में आए चक्रवात के बाद उत्तर भारत से आ रही हवाओं ने कोहरे के साथ ही ठिठुरन भरी सर्दी की दस्तक दे दी है. भोपाल सहित मध्प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर पारा गिर रहा है.
भोपाल का न्यूनतम तापमान 8 तो ग्वालियर,4 से 3 डिग्री सेल्सियस तक आ गया है.
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटो में संपूर्ण प्रदेश पर कोहरे का असर रहेगा.अभी कुछ दिन इसी तरह तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. इस ठिठुरन के साथ कंपकापाती हुई भारी सर्दी का एहसास हो रहा है. लोगों ने कंपकापाती सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लिया है. वहीं प्रदेश में निरंतर गिरते तापमान के कारण प्रशासन में सचेत हो गया है और रेनबसेरों में पुख्ता इंतजामों का निरीक्षण किया जा रहा है. साथ ही सडक़ों में सोते पाए जाने वाले लोगों को रेनबसेरों सहित अन्य सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है.
प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित सिवनी, राजगढ़, इंदौर, शाजापुर, बैतुल , दमोह, रायसेन एवं धार जिले बुधवार को सबसे अधिक ठंडे रहे. बुधवार को भी प्रदेश में शीतलहर 10 से 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलीं. सबसे अधिक न्यूनतम तापमान में गिरावट चंबल, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद एवं ग्वालियर संभागों में दर्ज की गई. वहीं इस साल पहली बार सागर में तापमान 7 डिग्री पर पहुंचा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *