पटेरिया और गुप्ता पदोन्नत

भोपाल,सोमवार को मध्यप्रदेश में भारतीय पुलिस सेवा के 12 अधिकारियों के तबादला और पांच अधिकारियों के पदोन्नति आदेश जारी किए गए हैं. जिसमें तीन जिलों को नए पुलिस अधीक्षक मिले हैं.
मध्यप्रदेश भवन नईदिल्ली में सुरक्षा एवं समन्वय के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) आलोक कुमार पटेरिया को महानिदेशक के रूप में वहीं पदस्थ किया गया है.
इधर,पुलिस मुख्यालय में महानिरीक्षक (आईजी) के साथ संस्कृति विभाग के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी एवं सांची विश्वविद्यालय के प्रभारी का अतिरिक्त प्रभार संभाले राजेश गुप्ता को एडीजी बनाते हुए वर्तमान कार्यों के साथ विशेष अभियान को काम भी सौंपा गया है. पुलिस मुख्यालय में आईजी (प्रशासन) पंकज कुमार श्रीवास्तव को राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो में (एडीजी) बनाया गया है. उज्जैन के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राकेश गुप्ता को आईजी के रूप में पदोन्नत कर पुलिस मुख्यालय भेजा गया है. सागर के (डीआईजी) आई पी कुलश्रेष्ठ को होमगार्ड में आईजी बनाया गया है. इधर,12 आईपीएस के स्थानांतरण आदेश भी जारी किए गए हैं. पुलिस मुख्यालय में शिकायत का काम देख रहे विशेष पुलिस महानिदेशक महान भारत सागर को प्रशिक्षण के साथ मानव अधिकार सेल और शिकायत का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *