नोटबंदी से गरीबों को बहुत फायदा : पीएम

नई दिल्ली,भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो महत्वपूर्ण बातें कि पहली ये नोटबंदी के फैसले का गरीब ने भी समर्थन किया है. उन्होंने पार्टी नेताओं से खरे-खरे शब्दों में कहा कि वे अपने नाते-रिश्तेदारों के लिए टिकट न मांगे
हालांकि उन्होंने ज्यादा जोर गरीबों के कल्याण पर ही दिया. प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए की सरकार बनते ही उन्होंने कहा था कि यह सरकार गरीबों की भलाई के लिए आई है. पीएम ने कहा कि विपक्ष ने सिर्फ सिफऱ् वादे किए, हमने ठोस काम किया.
प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी से गरीबों को बहुत फायदा हुआ. उन्होंने कहा कि सरकार की सारी योजनाओं का सीधा लाभ गरीबों को मिला है और आगे भी सरकार गरीबों के हित के लिए कदम उठाएगी.
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम गरीबों को वोट बैंक की नजऱ से नहीं देखते. गरीबी हमारे लिए सेवा का अवसर है. गरीब की सेवा प्रभु की सेवा है, इसी संकल्प के साथ हमारी सरकार काम कर रही है.
इससे पहले, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने भाषण में कहा कि नोटबंदी का निर्णय सफल रहा. इससे दीर्घकालिक अवधि में अर्थव्यवस्था को लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि इसका असर इस तरह भी समझा जा सकता है कि इस फैसले के असर से होम लोन की ब्याज दरें एक बार में एक फीसदी तक गिर गईं. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ. उन्होंने एक आर्थिक प्रस्ताव भी रखा.
इन पर रहा फोकस
ज्यादा जोर गरीब कल्याण पर
विपक्षियों ने वादे भर किए,हमने काम किया
गरीबों को योजनाओं का लाभ

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *