चर्च पर हमले के आरोप में चार गिरफतार

कायरो,मिस्र की पुलिस ने गत माह कायरो के एक चर्च में हमले के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मिस्र के गृह मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी.
संत मार्क कैथेड्रल चर्च में गत माह हुये हमले में महिलाओं और बच्चे समेत कम से कम 25 लोगों की मौत हो गयी थी. स्वास्थ्य मंत्री ने हालांकि हमले में मारे गये लोगों की संख्या 28 बताया है. गृह मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा कि तीन अन्य के साथ दो आरोपियों में से एक को गिरफ्तार किया गया है. ये लोग अन्य जगहों पर भी हमले की योजना बना रहे थे. गृह मंत्रालय ने ये बताने से मना कर दिया कि इनलोगों को कब गिरफ्तार किया गया था. एक अन्य की तलाश जारी है.
मंत्रालय ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से विस्फोटक सामग्री,बंदूक और गोला-बारूद बरामद कर लिया है. हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी और मिस्र में चर्च पर और हमले को लेकर धमकाया भी था. लेकिन सरकार ने इस हमले के तार मुस्लिम ब्रदरहुड से जोड़े थे. मंत्रालय ने दिसंबर में कहा था कि हमलावर मोहम्मद शफिक इस समूह का समर्थक है और जारी वक्तव्य में बताया कि गिरफ़्तार किये गये आरोपियों में से एक के संबंध भी मुस्लिम ब्रदरहुड से हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *