विधायक ने आतंकी को कहा शहीद

श्रीनगर,जम्मू और कश्मीर विधानसभा में मंगलवार को उस समय अप्रिय स्थिति बन गई जब चर्चा के दौरान नैशनल कॉन्फ्रेंस के एक विधायाक ने आतंकवादी बुरहान वाली को शहीद करार दिया.
विधायक शौकत हुसैन ने कहा कि बुरहान एक शहीद है क्योंकि उसने जम्मू और कश्मीर के लिए अपनी जान दी. बता दें कि कश्मीर में पिछले दिनों हुई भारी हिंसा हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की एनकाउंटर में मौत के बाद शुरू हुई थी. पाकिस्तान ने भी इसकी आड़ में कई बार भारत को निशाने पर लिया था.
जम्मू और कश्मीर विधानसभा में कश्मीर के हालात पर मंगलवार को शुरू हुई बहस के दौरान नैशनल कॉन्फ्रेस ने बीजेपी-पीडीपी गठबंधन सरकार को जमकर घेरा. बहस का आगाज करते हुए विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर में 2010 में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए अपनी नाकामी को स्वीकार किया. राज्य सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस मौत का सच उजागर करें. उन्होंने याद दिलाया कि विपक्ष में रहने के दौरान पीडीपी कश्मीर में हुई मौतों को लेकर कैसे उन्हें निशाना बनाती थी. सदन के बाहर नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता शौकत हुसैन ने बताया, वह (बुरहान वानी) एक शहीद है क्योंकि उसने जम्मू और कश्मीर के लिए अपनी जान कुर्बान की.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *