जम्मू-कश्मीर विधानसभा का हंगामे से आगाज, राष्ट्रगान के अपमान का आरोप

श्रीनगर,जम्मू कश्मीर विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार रहा. विपक्ष ने बीजेपी-पीडीपी गठबंधन सरकार के खिलाफ सदन में मोर्चा खोला.
विपक्षी पार्टियों के इस हंगामे के दौरान राष्ट्रगान की गरिमा का भी ख्याल नहीं रखा गया. सत्र के शुरू होते ही विपक्षी दल हंगामा करने लगे और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. हद तो तब हो गई जब जब विपक्षी नेताओं का यह हंगामा राष्ट्रगान में के दौरान भी नहीं रूका. बीजेपी ने विपक्ष पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगाया है.
बीजेपी का कहना है कि सदन में राष्ट्रगान बजने के दौरान भी विपक्षी पार्टियों ने अपना विरोध जारी रखा. बीजेपी विधायक रवींद्र रैना ने विपक्षियों सहित राज्यपाल पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगाया है और उनसे माफी की मांग की है. रैना ने कहा, नैशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने सदन में हंगामा किया जब राष्ट्रगान बज रहा था, यहां तक की राज्यपाल भी राष्ट्रगान के दौरान सदन से बाहर चले गए. यह राष्ट्रगान का बहुत बड़ा अपमान है. मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक राज्यपाल के भाषण के दौरान ही विपक्षियों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा बढ़ता देख राज्यपाल को अपना भाषण बीच में ही छोड़ कर जाना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *