बीसीसीआई पर कानूनी कार्रवाई करेगा पाक बोर्ड

कराची, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के गवर्नर्स बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए साल 2014 में दोनों देशों के बोर्ड के बीच हुए समझौते पर अमल न हो पाने की वजह से कानूनी कार्रवाई करने की पाक बोर्ड को हरी झंडी दे दी है.
कार्यकारी समिति के प्रमुख पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान और नजम सेठी ने गवर्नर्स बोर्ड की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि भारत द्वारा समझौते का सम्मान नहीं करने के कारण पीसीबी को हुए वित्तीय नुकसान के लिए मुआवजा हासिल करने के लिए पीसीबी को कानूनी कार्रवाई करने की अनुमति मिल गई है.
उन्होंने कहा, हम जल्द ही इस मामले में कानूनी परामर्श शुरू कर देंगे. दरअसल,बीसीसीआई ने 2015 से 2022 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए करार पर हस्ताक्षर किए थे. अब इसी के अमल को लेकर टकराहट हो रही है. शहरयार ने कहा कि आईसीसी इस करार की गवाह है. जिससे अब भारत का सीरीज करार के मुताबिक नहीं खेल पाने पर बीसीसीआई और आईसीसी के स्तर पर मसला रखने के लिए अपनी कानूनी टीम से मशविरा करेंगे. समझा जाता है कि पीसीबी पहले बीसीसीआई को लिखेगा और भारतीय बोर्ड को स्पष्ट करने के लिए कहेगा कि क्या वे समझौते  का सम्मान करना चाहते हैं या नहीं और वे एक द्विपक्षीय सीरीज खेलेंगे या नहीं. फिर इसके बाद शुरू होगी कानूनी लड़ाई.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *