रावत-धनोहा ने शुरू किया काम

नई दिल्ली,थलसेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग और वायुसेना प्रमुख अरूप राहा शनिवार को अपने पदों से रिटायर हो गए. सवेरे 11 बजे साउथ ब्लॉक में थलसेना प्रमुख तो वहीं 11 बजकर 40 मिनट पर वायुसेना मुख्यालय में वायुसेना प्रमुख का विदाई समारोह आयोजित किया गया.
इस मौके पर दोनों सेना प्रमुखों ने गार्ड ऑफ ऑनर लिया और मीडिया से बात की. नए थलसेना प्रमुख बिपिन रावत और वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने भी शुक्रवार को ही अपना कार्यभार संभाल लिया.
विदाई समारोह के दौरान थलसेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने मीडिया से बात की. उन्होंने अपने संदेश में साफ किया कि इंडियन आर्मी को 43 वर्षों तक सेवाएं देने के लिए वह खुद को गौरवान्वित महसूस करते हैं. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए सौभाग्य की बता है कि मैं ढाई साल तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी थलसेना का मुखिया रहा. उन्होंने फौजियों की जीवटता को सलाम करते हुए कहा कि हमारे सैनिक हर विषम परिस्थिति से बेखौफ होकर देश की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं.
सेना प्रमुख का समर्थन करेंगे जनरल बख्शी
कोलकाता. सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बख्शी ने अपने इस्तीफे की अटकलों को विराम देते हुए नए सेना प्रमुख का स्वागत किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *