इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंची सिंधु

जकार्ता, वर्ल्ड नंबर-3 भारत की अग्रणी महिला खिलाड़ी पी.वी सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को मात देकर अगले दौर का टिकट कटाया। सिंधु ने तीन गेमों तक चले कड़े मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी को 21-15, 19-21, 21-13 से मात दी।
सिंधु ने पहला गेम आसानी से अपने नाम किया उन्होंने 6-3 की बढ़त ले थी। चोचुवोंग ने हालांकि अपने खेल को सुधारा और स्कोर 10-10 कर दिया, लेकिन सिंधु ब्रेक में एक अंक की बढ़त के साथ गईं। ब्रेक के बाद सिंधु 15-14 से आगे थीं। यहां से सिंधु ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और गेम अपने नाम किया।
दूसरा गेम बेहद रोचक हुआ। चोचुवोंग ने शानदार शुरुआत करते हुए बढ़त ले ली थी। थाईलैंड की खिलाड़ी ने आठ अंक अपने कब्जे में डाले थे, और सिंधु सिर्फ दो अंक ही ले पाईं थीं। सिंधु ने यहां जबरदस्त दम दिखाया और ब्रेक तक 11-10 की बढ़त ले ली।
ब्रेक के चोचुवोंग 16-19 से आगे थीं। सिंधु ने तीन अंक लेकर स्कोर बराबर किया, लेकिन इसके बाद वो लगातार दो अंक दे बैठीं।
तीसरे गेम की शुरुआत भी शानदार रही और स्कोर एक समय 5-5 था। ब्रेक में सिंधु ने 11-7 की बढ़त ली और ब्रेक के अपने अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए 21-13 से गेम के साथ मैच भी अपने नाम किया। सिंधु अगले दौर में जापान की आया ओहोरी के सामने उतरेंगी, जिन्होंने अमेरिका की बेइवान झांग को 21-15, 21-23, 21-11 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *