ग्‍वालियर से विवेक शेजवलकर, छिंदवाड़ा से नाथन शाह को बीजेपी का टिकट, 24 सीटों पर उम्‍मीदवार घोष‍ित

नई दिल्‍ली,लोकसभा चुनाव 2019 हेतु भाजपा ने एक और सूची जारी कर दी है। इस सूची में हरियाणा के 8 उम्‍मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं। मध्‍य प्रदेश की 3, ओडि‍शा की एक, राजस्‍थान की 4 और यूपी की 4 सीटों पर उम्‍मीदवार तय कर दिए गए हैं। इसके साथ ही पश्‍चिम बंगाल की पुरुलिया और झारखंड की 3 सीटों पर उम्‍मीदवार घोषि‍त किए गए हैं। लोकसभा के साथ साथ ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने 2 उम्‍मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। मध्‍यप्रदेश की छिंदवाड़ा और यूपी की निगहासन सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्‍मीदवार घोषि‍त कर दिए हैं। इस लिस्‍ट में भाजपा ने सबसे ज्‍यादा हरियाणा के 8 उम्‍मीदवारों के नाम तय किए हैं. इसमें फरीदाबाद से कृष्‍णपाल गुर्जर, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह को फिर से टिकट दिया गया है। अंबाला से रतनलाल कटारिया को भाजपा ने टिकट दिया है। कुरुक्षेत्र से नायब सिंह सैनी, सिरसा से सुनीता दुग्‍गल, करलाल से संजय भाटिया, सोनीपत से रमेश चंद्र कौशिक, भिवानी महेंद्रगढ़ से धर्मवीर सिंह को टिकट मिला है।
मध्‍यप्रदेश में भाजपा ने ग्‍वालियर से अपनी स्थिति को साफ करते हुए विवेक सेजवलकर को मैदान में उतारा है। वह इस समय ग्‍वालियर के मेयर हैं। छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के सामने भाजपा ने नाथन शाह को उतारा है। देवास से महेंद्र सोलंकी को टिकट दिया गया है। हालांकि भाजपा ने अभी भी हाईप्रोफाइल सीटों पर नामों का ऐलान नहीं किया है। इनमें भोपाल, इंदौर और गुना जैसी सीटें भी शामिल हैं जहां नामों का ऐलान नहीं किया गया है। भाजपा राजस्‍थान की 4 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार घोषित कर दिए। इनमें भरतपुर से रंजीता कोहली, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, करौली धौलपुर से मनोज राजौरिया और राजसमंद से दीया कुमारी को टिकट दिया गया है।
उत्तरप्रदेश में फूलपुर से भाजपा ने केसरी पटेल को अपना उम्‍मीदवार बनाया है। लालगंज से नीलम सोनकर, झांसी से अनुराग शर्मा और बांदा से आरके पटेल को पार्टी ने टिकट दिया है। झारखंड के चतरा से भाजपा ने सुनील सिंह को, कोडरमा से अन्‍नापूर्णा यादव को मैदान में उतारा है। अन्‍नापूर्णा अब तक राजद की प्रदेशाध्‍यक्ष थीं. वह अभी हाल में भाजपा में शामिल हुई हैं। रांची से संजय सेठ को टिकट दिया गया है। ओडिशा की जगतसिंहपुर सीट से बिभुप्रसाद तराई को मौका दिया गया है। इसके अलावा ओडिशा की दो विधानसभा सीटों के लिए भी चेहरों का ऐलान हो गया है। केंद्रपाड़ा से सुनाकर बेहरा और ककटापुर से रबी मलिक को टिकट दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *