जीसीएफ में सीबीआई की पड़ताल

जबलपुर, धनुष टैंक में चायनीज कलपुर्जं लगाए जाने की जांच करने जबलपुर पहंची टीम सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज लेकर आज दिल्ली लौट गई। जानकारी के अनुसार स्वदेशी तोप धनुष १५५ एमएम के लिए जर्मनी का बेयरिंग बताकर चायना का माल सप्ताई करने वाली कंपनी और तोप के निर्माण से संबंधित दस्तावेज सीबीअाई की दिल्ली टीम अपने साथ ले गई है।
इन दस्तावेजों का सिद्ध सेल्स सिंडीकेट से बरामद हुई फाईलों से मिलान किया जायेगा। सूत्रों ने बताया कि आज सुबह जीसीएफ पंहुची सीबीआई टीम ने धनुष तोप में लगे बेयरिंग्स की जांच दस्तावेजों के आधार पर की और अधिकारियों के अलग-अगल बयान दर्ज किए। इसके साथ दस्तावेजों की फोटो कापी करा उन्हें संबंधित अधिकारियों से प्रमाणित करा जप्त कर लिया गया।
सूत्रों ने बताया कि बोफोर्स के स्वदेश वर्जन धनुष तोप के पार्ट्स खरीदी एवं टेंडर प्रक्रिया के जुड़े कई अधिकारी सीबीआई के राडार पर हैं। सूत्रों की माने तो सीबीआई ने जीसीएफ के कुछ अधिकारियों पर पहरा बैठा दिया है। वहीं धनुष प्रोजेक्ट प्रारंभ होने के बाद उनकी आर्थिक स्थिति में क्या बदलाव आया इसका आंकलन किया जायेगा। रक्षा सौदों में दलाली व घपलेबाजी को सरकार ने भी गंभीरता से लिया है, लिहाजा सरकार भी इस पूरे मामले की तह तक जाना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *