शिवाजी के वंशज सांसद उदयनराजे वसूली के आरोप में गिरफ्तार

पुणे,छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज और सतारा से एनसीपी के सांसद उदयनराजे भोसले को जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। शिवाजी महाराज की 13वीं पीढ़ी के उदयनराजे पर एक बिजनेसमैन को धमकाने और जबर्दस्ती पैसे छीनने का आरोप है।
बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, इसके बाद मंगलवार सुबह उन्होंने सतारा के सिटी पुलिस स्टेशन में समर्पण कर दिया। इस मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
उदयनराजे के कामगार संगठन से जुड़े कुछ लोग सतारा के लोणद गांव में सोना अलाइज नाम की कंपनी में काम करते हैं। इसी कंपनी में एनसीपी के नेता रामराजे निंबालकर के मजदूर संगठन के लोग भी काम करते हैं। उदयनराजे का आरोप है कि कंपनी उनके संगठन के मजदूरों की जगह दूसरे संगठन के मजदूरों को काम दे रही थी। इस पर बातचीत करने के लिए उन्होंने कुछ दिन पहले कंपनी के अधिकारी राजकुमार जैन को सतारा स्थित गेस्ट हाउस में बुलाया था, जिसके बाद जैन ने उदयनराजे पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मिलकर उनकी पिटाई की और उनके पैसे छीन लिए। जैन ने सतारा शहर पुलिस थाने में उदयनराजे और उनके समर्थकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद से सांसद उदयनराजे अंडरग्राउंड हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *