मोबाइल चोर ने थाने में पीया जहर,1 लाख रिश्वत मांगने का आरोप

बिलासपुर,आज सुबह मस्तूरी थाना में उस समय हडक़ंप मच गया। जब एक युवक यहां पहुंचा और पुलिस वालों को बताया कि वह जहर पीकर यहां आया है और अपनी आप बीती बताते हुए वह थाने में ही बेहोश होकर गिर पड़ा। आनन फानन में पुलिस वाले उसे अस्पताल लेकर पहुुंचे। गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने युवक को सिम्स रिफर कर दिया है। आज दोपहर उसे आईसीयू में रखकर इलाज किया जा रहा है। इधर पुलिस का कहना है कि जहर खाने वाला युवक मोबाइल चोरी का आरोपी है। पुलिस को उसकी तलाश थी। वहीं परिजनों ने इस मामले में कहा है कि पुलिस उनके बेटे से रकम मांग रही थी। युवक ने एक पत्र भी लिखा है जिसमें थाना प्रभारी द्वारा पैसे मांगे का जिक्र है हालांकि पुलिस के अधिकारियों ने लेनदेन की घटना से इनकार किया है।
मिली जानकारी के अनुसार मस्तूरी पुलिस ने नवम्बर माह में चोरी के मामले में सन्नी नाम के युवक को गिरफ्तार किया था। सन्नी के पास से पुलिस में सन्नी ने पुलिस को खैरागांव के रहने वाले पवन बघेल का नाम भी बताया था। घटना के बाद से पवन बघेल फरार था। दो दिन पहले मस्तूरी पुलिस पवन के घ्ज्ञक्र खैरा गांव पहुंची थी और परिजनों को कहा था कि जैसे ही पवन घर पहुंचे उसे थाने भेजना। आज सुबह पवन अपने गांव पहुंचा तो माता-पिता ने उसे फटकार लगाई और मोबाइल चोरी के आरोप लगने पर नाराजगी भी जताई थी। करीबन १० बजे पवन बघेल अपने घर से मस्तूरी थाने पहुंचा और थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों को बताया कि वह जहर खाकर थाने पहुंचा है उसे बेवजह परेशान किया जा रहा है। उसने मोबाइल चोरी नहीं की है। इसी बीच थाने में ही पुलिस के सामने पवन बेहोश होकर गिर गया। आनन फानन में उसे पुलिस वाले अस्पताल ले गए। दोपहर को गंभीर हालत में सिम्स में भर्ती किया गया है। पवन बघेल ही हालत नाजुक है।
इधर एएसपी अर्चना झा ने इस मामले में कहा है कि मोबाइल चोरी के आरोप में एक आरोपी ने पवन का नाम बताया था पुलिस को पवन की तलाश थी। वहीं थाना प्रभारी का कहना है कि लेन-देन की कोई बात नहीं हुई है बेवजह आरोप लगाया जा रहा है। पवन चोरी का आरोपी है। वह घर से ही कीटनाशक दवा पीकर थाने पहुंचा था परिजनों पर किसी प्रकार दबाव नहीं डाला गया है। वहीं दूसरी ओर सिम्स में अपने बेटे की हालत देख परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस उनके बेटे को बेवजह फंसा रही है। उसका बेटा चोरी नहीं कर सकता। खैरा गांव में इस घटना के बाद से हडक़ंप मच गया है। थाने में पुलिस के सामने चोरी के आरोपी की हालत को देख पुलिस कर्मी भी हड़बड़ा गए आनन फानन में मामले को रफा दफा किया जा रहा है। इधर एएसपी अर्चना झा ने इस मामले में मस्तूरी थाना प्रभारी से घटना की जानकारी ली है। युवक को आईसीयू में रखा गया है पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के आला अधिकारी ने मामले को गंभीरता से ले रहे हैं।
दो आरोपी पहले हो चुके थे गिरफ्तार
इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्रीमती अर्चना झा ने बताया कि २७ मोबाइल चोरी के आरोप मेंं १९ दिसम्बर २०१६ को दो आरोपी लक्ष्मी प्रसाद और सुरेन्द्र कुमार की गिरफ्तारी हुई थी तीसरा आरोपी पवन बघेल फरार था। ग्राम खैरा से कल आरोपी पवन को गिरफ्तार करने के बाद उसे चोरी का मोबाइल थाना में जमा करने की बात कहते हुए थाना प्रभारी ने गांवके जनप्रतिनिधियों के साथ छोड़ दिया था। आज सुबह युवक थाने में आकर जहर का सेवन कर लिया। मस्तूरी पुलिस आरोपी युवक के खिलाफ धारा ३०९ का मामला दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *