सेना के अभियान में लश्कर कमांडर जुनैद ढेर

श्रीनगर,दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले स्थित अरवनी गांव में सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त अभियान में जुनैद मट्टू को मार गिराया गया। इस संयुक्त कार्रवाई में मुजमिल नामक एक अन्य आतंकी भी मारा गया। इससे पहले सेना को बुरहान वानी और सबजार जैसे बड़े आतंकियों को मारने में सफलता मिल चुकी है।
सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि एक घर में मट्टू सहित तीन आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने गांव को चारों तरफ से घेर लिया। गांव वालों ने सुरक्षा बलों की कार्रवाई का विरोध करते हुए पत्थरबाजी की। सेना प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त अभियान में मट्टू को एक अन्य आतंकी के साथ मार गिराया। दूसरे आतंकी का नाम मुज़मिल बताया जाता है।
इससे पहले गुरुवार को पुलिस दलों पर दो अलग-अलग आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। श्रीनगर के हैदरपुरा में आतंकियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी की जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, इनमें से सज्जाद ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा कश्मीर के कुलगाम जिले में संदिग्ध आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी पर गोली चलाई जिससे उनकी मौत हो गई।
पुलिस जवान शबीर अहमद डार छुट्टियों पर घर आए थे। आतंकियों ने उन्हें बहुत करीब से गोली मारी। सूत्रों के मुताबिक इस घटना के तत्काल बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वह जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप से जुड़े हुए थे। उल्लेखनीय है कि जुनैद मट्टू ने पिछले साल पुलिस वैन पर हमला किया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे। गुरुवार को कुलगाम में हुए हमले में भी इसका हाथ बताया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *