आपसी सौहार्द से पाया सांप्रदायिकता पर काबू

भोपाल,सरकार, प्रशासन की सतर्कता गणमान्य नागरिकों और आम जनता की तत्परता के चलते भोपाल में एक बड़ी सांप्रदायिक घटना आग पकड़ने के साथ ही शांत हो गई। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अप्रिय घटना को रोकने के लिए शहर में रातभर से मुस्तैद हैं साथ ही उपद्रवियों की धरपकड़ शुरू हो गई है। दोनों संप्रदायों के वरिज्जनों ने शांति की अपील की। जिसका सकारात्मक असर भोपाल शहर में देखा गया।
पीरगेट चौराहे पर डीआईजी डॉक्टर रमन सिंह सिकरवार खुद उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए बिना हेलमेट पहने ही उतर गए। पुलिस जवानों का नेतृत्व करने के साथ ही वे लोगों को समझाइश भी दे रहे थे। पुलिस अफसरो ने कहा कि भोपाल के लोगों से अपील है की किसी अफवाह पर ध्यान न दे और शांति बनाए रखने में प्रशासन की सहायता करे। वही रेरा के कार्यक्रम में शिवराज के तेवर तीखे थे। उन्होंने कहा कि जो भी शहर की फिजा खराब करने वालों को कुचल दिया जाएगा। नायब काजी सैयद बाबर हुसैन ने कहा कि इंसानियत में और किसी भी मजहब में नफरतों को कोई तरजीह नहीं दी जाती। हम सब की जिम्मेदारी है कि शहर के भाई चारे को हर कीमत पर कायम रखें। मैं सभी जिम्मेदार शहरियों से अपील करता हूं कि किसी के बहकावे में न आएं और शांति को कायम रखें।
भोपाल कलेक्टर निशांत वरवड़े सहित वरिज् प्रशासनिक अधिकारी हालात पर नियंत्रण रखने के लिए सुबह ४ बजे तक पुराने शहर में तैनात नजर आए। कलेक्टर ने कहा कि उपद्रवियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शेंगे। उपद्रवियों द्वारा की गई तोड़फोड़ से अधिकांश लोग इस बात से नाराज हैं कि उनकी संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले लोग अभी भी खुलेआम घूम रहे हैं। कुछ लोगों ने अपने निजी सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी पुलिस को दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *