5 बुजुर्गों को फेसबुक पर विदेशी लड़कियों से प्यार,1 करोड़ गंवाए  

इंदौर,बुढ़ापे में जवानी वाले काम कई बार लोगों को भारी दिक्कत में डाल देते हैं कुछ ऐसा ही मामला इंदौर में सामने आया है। जहां ५ संभ्रात परिवारों के बुजुर्गों ने सोशल मीडिया ने अनजान विदेशी लड़कियों से चैटिंग कर १ करोड़ रुपए गंवा दिए।जब ५ बुजुर्गों ने विदेशी लड़कियों के द्वारा झूठे केस में फंसाने की धमकी मिली तब जाकर धीरे से पुलिस में इसकी शिकायत की।पुलिस ने जांच में खुलासा हुआ की यह गिरोह लंदन,दिल्ली और कोलकाता से जुड़े हुए है।इस मामले के बारे में डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया कि शुक्रवार को सरकारी विभाग से रिटायर्ड ६५ वर्षीय एक बुजुर्गों उनके पास आए और बताया कि करीब तीन माह पहले उनकी फेसबुक पर एंजिला नाम की लड़की से दोस्ती हो गई, दोस्ती होने के बाद वे दोनों रोजाना फेसबुक पर चैटिंग करने लगे,कुछ दिन बाद एंजिला ने मुझसे गिफ्ट भेजने का वादा किया,इसके बाद एयरपोर्ट और कस्टम ऑफिसर का दिल्ली से फोन आना शुरु हो गया,कॉल पर अधिकारी ने बताया कि एंजिला का तोहाफा मिल गया है उसमें विदेशी मुद्रा है। पार्सल छुड़वाने के नाम पर मुझसे १० लाख रुपए ठग लिए। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की तो चौकानें वाला खुलासा हुआ कि इंदौर में ही यह गिरोह ५ बुजुर्गों से दोस्ती करके १ करोड़ रुपए ठग चुका है।
बैंक अफसरों पर शकध् पुलिस के मुताबिक बदमाश रुपए खातों में जमा करवाते हैं। रुपए जमा होने के कुछ देर बाद निकाल लिए जाते है।प्रारंभिक जांच में ४० संदिग्ध खातों की जानकारी मिली है।
परिवार से चोरी छुपाकर करते थे चैटिंगध् बुजुर्गों होने के कारण सभी लोगों अपने परिवार वालों से चोरी-छुपकर इन विदेशी लड़कियों के साथ चैट किए करते थे इन बुजुर्गों में ज्यादात्तर बुजुर्गें अपने परिवार से अलग रहते है

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *