भीम आर्मी से बसपा का कोई लेना-देना नहीं : मायावती

नई दिल्ली,बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने सहारनपुर में जातीय हिंसा को लेकर चर्चा में आई भीम आर्मी के साथ किसी तरह के संबंध से इनकार किया है। अपनी पार्टी और भाई आनंद कुमार के साथ जुड़ाव के आरोपों पर सफाई देते हुए मायावती ने कहा, च्मेरे भाई और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का भीम आर्मी से कोई कनेक्शन नहीं है। सहारानपुर में बीएसपी के लोगों का मानना है कि भीम आर्मी पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी का ही प्रॉडक्ट है।’
ज्ञात रहे कि एक खुफिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है कि बीएसपी भीम आर्मी को समर्थन दे रही है और मायावती के भाई आनंद कुमार इस संगठन को फंड मुहैया करा रहे हैं। दस्तावेजों में संगठन के चीफ चंद्रशेखर के बारे में भी बताया गया है। चंद्रशेखर पेशे से वकील हैं। सहारनपुर अब भी हिंसा की चपेट में है और भीम आर्मी राज्य पुलिस के सामने चुनौती बनी हुई है। प्रमुख सचिव देबाशीश पांडा और डीजीपी सुलखान सिंह के दौरे के बावजूद स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में नहीं है।
मंगलवार को बीएसपी सुप्रीमो मायावती के सहारनपुर का दौरा करके बाद बड़गांव क्षेत्र में दोबारा जातीय हिंसा भड़क गई। यह हिंसा धीरे-धीरे कई गांवों तक पहुंच गई, जहां अभी भी स्थिति तनावपूर्ण है। बढ़ती हिंसा के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित है। हिंसा फिर भड़कने से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी को तलब कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *