जून में हो सकती हैं 12वीं की परीक्षाएं, हर विषय के लिए चार एक्सपर्ट्स की टीम की जा रही तैयार

भोपाल, मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। अभी राज्य सरकार की ओर से परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा नहीं की गई है। वहीं 12वीं के परीक्षार्थियों के लिए एक्सपर्ट्स की टीम तैयार कराई जा रही है, ताकि परीक्षा से पहले 12वीं स्टूडेंट्स के सारे डाउट क्लियर हो सके। हर विषय के लिए विशेषज्ञों की टीम भोपाल के साथ राज्य के हर जिलों में तैयार कराई जा रही है।
स्कूल शिक्षा विभाग कक्षा 12वीं के परीक्षार्थियों की बोर्ड परीक्षा से पहले सारी तैयारी के लिए विषय विशेषज्ञों का पैनल तैयार करा रहा है। हर विषय के लिए कम से कम चार एक्सपर्ट की टीम बनाई जा रही है।पैनल में शामिल सभी एक्सपट्र्स स्टूडेंट्स के सभी प्रश्नों, कठिन टॉपिक और डाउट्स का निराकरण करेंगे। इसके लिए कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स का एक व्हाट्सएप ग्रुप तैयार कराया जा रहा है। जिसमें सभी विद्यार्थियों को शामिल कर उनके कठिन टॉपिक और डाउट्स को एक्सपट्र्स क्लियर करेंगे।
भोपाल में 40 टीचर्स की टीम विषयवार तैयार
जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना का कहना है कि राजधानी भोपाल में 40 टीचर्स की टीम तैयार की गई है। हर सब्जेक्ट के हिसाब से स्टूडेंट के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जा चुके हैं। हर विषय के हिसाब से बच्चों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा जाएगा। भोपाल के अलावा सभी जिलों में इसी तरह से व्हाट्सएप ग्रुप तैयार बनाए जा रहे हैं। बोर्ड परीक्षा से पहले स्टूडेंट्स के हर सब्जेक्ट के डाउट्स क्लियर कर पूरी तैयारी कराने की जिम्मेदारी शिक्षकों को दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *