केकेआर के वरूण और संदीप पॉजिटिव पाये गये, कोटला मैदान के कुछ मैदानकर्मी भी पॉजिटिव निकले

मुम्बई, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के दो खिलाड़ियों वरूण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के सीईओ काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच एल बालाजी और स्टाफ का एक अन्य सदस्य भी पॉजिटिव पाया गया हालांकि दूसरे परीक्षण में ये सीससके के ये तीनो लोग नेगेटिव पाये गये।
वहीं केकेआर के दो खिलाड़ियों के संक्रमित पाये जाने के बाद सोमवार को होने वाला मैच स्थगित कर दिया गया। यह मैच अब किसी अन्य दिन खेला जाएगा। दोनो ही खिलाड़ियों वरूण और संदीप को पृथकवास में भेज दिया गया है।
आईपीएल ने कहा, ‘‘पिछले चार दिन में तीसरे दौर के परीक्षण में वरूण और संदीप पॉजिटव पाए गए पर टीम के अन्य सभी सदस्य कोविड-19 के लिए नेगेटिव पाए गए हैं।’’
इसके अलावा दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान के कुछ मैदानकर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी मैदान पर मंगलवार को मुंबई इंडियन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होना है। वहीं इसको लेकर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली ने कहा कि संक्रमितों में कोई भी मैदानकर्मी वह नहीं है जिसे मैदान पर जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
जहां बीसीसीआई लगातार कहा रहा है कि लीग जारी रहेगी, वहीं दूसरी ओर सामने आये इन मामलों से लीग को लेकर सवाल उठने लगे हैं।
लेग स्पिनर वरूण चक्रवर्ती और संदीप को अभी पृथकवास में भेज दिया गय है। टीम के सभी अन्य सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव है जो राहत की बात है। संदीप ने इस सत्र में अब तक एक भी मैच नहीं खेला है।
आईपीएल की ओर से आये एक बयान के अनुसार, ‘‘मेडिकल टीम लगातार दोनों के संपर्क में है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। साथ ही कहा कि केकेआर की हर दिन जांच होगी जिससे कि किसी अन्य संभावित मामले की पहचान के साथ ही समय पर इलाज हो सकेगा।’’
साथ ही कहा, ‘‘मेडिकल टीम साथ ही पॉजिटिव नतीजों के नमूने एकत्रित करने से 48 घंटे पहले तक दोनों पॉजिटिव खिलाड़ियों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी पहचान कर रही है।’’
आईपीएल की कोविड-19 से जुड़ी मानक संचालन प्रक्रिया के तहत संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्ति को छह दिन के लिए पृथकवास में रहना होगा और इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन उसके परीक्षण के नतीजे नेगेटिव आने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *