कानपुर और लखनऊ के बाद अब गाजियाबाद में भी बंद किए गए स्‍कूल और कॉलेज

लखनऊ, देश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। लंबे समय के बाद खुले स्‍कूल और कॉलेज अब कोरोना संक्रमण का नया केंद्र बन रहे हैं। उत्तर प्रदेश में लखनऊ, कानपुर के बाद गाजियाबाद में भी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने सभी शिक्षण संस्थाओं, स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटरों को आगामी 17 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है।
जिलाधिकारी पांडेय ने यह भी कहा कि जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा अथवा प्रैक्टिकल चल रहे हैं, उन्हें परीक्षा के दिन खुला रखा जा सकेगा। इससे पहले राजधानी लखनऊ में भी स्‍कूल और कॉलेज कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए बंद कर दिए गए हैं। राजधानी में सभी मेडिकल, नर्सिंग और पैरा मेडिकल संस्‍थानों को छोड़कर सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्‍कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्‍थानों को 15 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है।
लखनऊ के जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए तत्काल प्रभाव से दिनांक 15 अप्रैल 2021 तक चिकित्सा, नर्सिंग एवम् पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर समस्त सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी विद्यालय, महाविद्यालय एवम् शैक्षणिक संस्थान एवं कोचिंग संस्थान बंद किए जाते हैं।
कानपुर के जिलाधिकारी ने भी जिले में नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने कक्षा 12वीं तक के सभी स्‍कूलों को बंद करने के आदेश दिया है। आदेश में उन्‍होंने कहा है कि जिन संस्‍थानों में परीक्षाएं या प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वे परीक्षा-प्रैक्टिकल खत्‍म कराने के बाद स्‍कूल बंद करेंगे। जिले में 30 अप्रैल तक के लिए स्‍कूल बंद किए गए हैं। उत्‍तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से लगभग 6 हजार कोरोना के सामने प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। राज्‍य में अब कुल एक्टिव केस 31,987 हो चुके हैं। जबकि अब तक 8,964 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *