सड़क पर उतरे शिवराज बोले, सभी मास्क लगाएं, जो ना पहने दुकानदार उन्हें सामान न दें, घरों में भी ना आने दें

भोपाल, मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना को काबू करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार शाम 6 बजे भोपाल की सड़कों पर निकले। सबसे पहले आनंद नगर पहुंच कर कहा- अस्पतालों में मरीज बढ़ते जा रहे हैं। हालात बिगड़ रहे हैं। इससे पहले की और हालात बिगड़े, सभी लोग मास्क लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मैं हाथ जोड़ कर कह रहा हूं- मैं लॉकडाउन नहीं लगाना चाहता हूं।
लॉकडाउन से धंधे और बिजनेस ठप हो जाते हैं। लोगों के पास रोजी रोटी कमाने का साधन नहीं बचता है। इसलिए सभी लोग मास का उपयोग करें। उन्होंने दुकानदारों से अपील कर कहा- बिना मास्क के आने वालों को सामान न दें। लोग अपने घरों में उन्हें ही आने दें, जो मास्क पहने हुए हो। आज घर से निकलने से पहले सबसे पहले मैंने अपनी पत्नी और बच्चों को मास्क पहनाया। उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की।
कार्यक्रम के पहले पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए लोगों से अपील करती रही। जगह-जगह गोले बनाए गए लोगों को खड़ा किया गया। लेकिन जैसे ही शिवराज सिंह चौहान मंच पर पहुंचे तो सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आई। लोग उनका वीडियो बनाने के लिए भीड़ लगाकर खड़े हैं और कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी। इसके पहले भाजपा कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी ही ग्रुप में खड़े होकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते दिखे।
कार्यक्रम शुरू होने से पहले भाजपा कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी ही सोशल डिस्टेंसिंग का नियम तोड़ते रहे। तय गोले छोड़ कर ग्रुप में बातचीत करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *